नौ मार्च को सरकार का पहला बजट पेश करेंगे सीएम जयराम ठाकुर

प्रदेश सरकार के पहले वित्तीय बजट को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 9 मार्च को विधानसभा में प्रस्तुत करेंगे। वीरवार को विधानसभा सचिवालय ने राज्यपाल की मंजूरी के बाद सत्र की अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना के अनुसार बजट सत्र 6 मार्च से शुरू होगा और 29 मार्च को खत्म होगा।  बजट सत्र के दौरान कुल 17 बैठकें होंगी, जिनमें शासकीय विधायी कार्यों के अलावा बजट व अन्य विषयों और मांगों पर चर्चा की जाएगी। बजट पर चर्चा के लिए आठ दिन रखे गए हैं। इसके अलावा प्रश्नकाल भी होंगे। 17 मार्च से 25 मार्च के बीच सत्र का अवकाश रहेगा।  Source:-amarujala.com

himachal pradesh Chief Minister Jairam Thakur will present his first budget on 9 March

हर शनिवार व रविवार को भी सत्र नहीं होगा। जयराम सरकार के इस पहले बजट से जनता को काफी उम्मीदें हैं। माना यह जा रहा है कि भाजपा के दृष्टिपत्र में किए वादों को सैद्धांतिक रूप से बजट में शामिल कर लागू करने के लिए बड़ा कदम उठाया जा सकता है। 

slider-1

स्कूलों में वाईफाई से लेकर एलईडी बल्ब बांटने, सौर गीजर लगवाने के लिए सब्सिडी, अपना घर आवास योजना के लिए बजट, अपशिष्ट प्रबंधन प्राधिकरण की स्थापना, आदर्श ग्राम योजना, पुस्तकालय निर्माण, ई ग्राम योजना, हैलीपैड के लिए बजट का प्रावधान किया जा सकता है। सबसे ज्यादा संभावना पर्यटन विकास को लेकर है।

Advertisements

One thought on “नौ मार्च को सरकार का पहला बजट पेश करेंगे सीएम जयराम ठाकुर

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

w

Connecting to %s