अगर आपका भी है SBI में अकाउंट तो जल्दी पढ़े ये नियम

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया समय-समय पर अपने ग्राहकों के लिए नई स्कीम लांच करता रहता है। एसबीआई की लुभावनी स्कीम्स से ग्राहक आकर्षित भी होते हैं, क्योंकि ये स्कीम्स उन्हें कई लाभ पहुंचाने वाली होती हैं। अगर आपका भी अकाउंट एसबीआई में है, तो हाल ही में बैंक द्वारा बनाए गए नियम के बारे में आपको जरूर मालूम होना चाहिए।

दरअसल, एसबीआई ने हाल ही में अपने नए नियम लागू किए हैं, जिसके तहत एक स्टेट बैंक रिवॉर्ड स्कीम शुरू हुई है। इस स्कीम के तहत जब आप एसबीआई के प्रोडक्ट्स और सर्विसेस को यूज करेंगे तो आपको ईनाम के तौर पर रिवॉड्र्स पॉइन्ट मिलेंगे।

@ 199/- only

Source:- dailyhunt.in

बता दें कि इन रिवॉड्र्स पॉइन्टस का यूज आप मूवी टिकट, एयर टिकट, मोबाइल रिचार्ज , होम अप्लाइंसेस आदि में कर सकेंगे। यदि आप एसबीआई के डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, पर्सनल बैंकिंग , लोन, एसएमई अकाउंट को यूज करने पर भी आको रिवॉर्ड पॉइंट मिलेगा। Honor 7x

बैंक कर्मचारी के लिए 
बैंक के नए नियमों के अनुसार अब बैंक कर्मचारी के परिवार में किेसी व्यक्ति की मौत हो जाने पर उसे 1 हफ्ते की छुट्टी मिलेगी। यह पूरी तरह पेड लीव होगी। यानि इस दौरान बैंक आपकी सैलरी में से एक रूपया तक नहीं काट पाएगा।Shoes value day | Shoes under Rs. 799

बैंक के रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए भी नियमों में बदलाव किए हैं। खबरों के अनुसार जिन रिटायर्ड कर्मचारियों कमी मासिक पेंशन 20 हजार रूपए या इससे कम है, उन्हें मेडिक्लेम प्रीमियम में 75 फीसदी की रियायत मिलेगी। जिन लोगों की पेंशन 20 से 30 हजार रूपए के बीच है, उन्हें मेडिक्लेम प्रीमियम में 60 फीसदी की रियायत दी जाएगी।

Advertisements

One thought on “अगर आपका भी है SBI में अकाउंट तो जल्दी पढ़े ये नियम

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

w

Connecting to %s