क्या आप जानते हैं बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार हैं जो अपने करियर के शुरुवात से पहले क्या काम करते थे, जिनके बारे में जानकर आप को हैरानी होगी

बॉलीवुड की चकाचोंध को देख हम सोचते हैं की यह स्टार कैसे अपना जीवन जीते हैं। इनके पास नाम शोहरत और पैसे की कोई कमी नही होगी। लेकिन आज जो हीरो हैं कल तक वो जीरो थे। लेकिन जीवन में कुछ पाने और कर दिखाने की ललक ने इन्हें आज ज़ीरो से हीरो बना दिया। आप जानते हैं बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार हैं जिन्होंने अपने करियर के शुरुवात से पहले क्या काम करते थे। कोई लिपस्टिक बेचता था तो किसी ने चौकीदारी की थी। तो कोई बस में कंडक्टर था। वैसे तो बॉलीवुड मे कई स्टार हैं जिन्होंने अपने दम पर अपने मुकाम को हासिल किया है लेकिन आज हम आप को 6 ऐसे सितारों के बारें में बतानें वाले हैं जिनके बारे में जानकर आप को हैरानी होगी

SOURCE:-www.india.com

अक्षय कुमार:  इनकी कहानी अपने आप में किसी फिल्म से कम नही है कभी ये बैंकॉक के होटल में वेटर का काम किया करते थे। लेकिन मन में कुछ कर गुजरने की इच्छा थी और उन्हें मॉडलिंग और एडवर्टाइजिंग करने के बाद अक्षय को फिल्मों में काम करने का अवसर मिला। अक्षय कुमार ने जब एक बार बॉलीवुड इंट्री मारी तब से लेकर अब तक उन्होंने पीछे पलटकर नही देखा। आज महाराष्ट्र में सुखा अपना प्रकोप दिखा रहा है तो उन्होंने लाखो रूपये देकर किसनों की मदद कर रहें हैं। अक्षय कुमार को पद्म श्री अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है।

Image source www.loksatta.com

Read this:-ये है वो BOLLYWOOD सूपर स्टार्स जिनके असली नाम शायद आपको नहीं होंगे पता ?

अरशद वारसी:  मुन्नाभाई के सर्किट को कौन भूल सकता है। जिहां हम बात कर रहें है अरशद वारसी की जो फिल्मों में आने से पहले मुंबई की बसों में Lipstick और NailPolish बेचते थे। आज अपने अभिनय के दम पर इन्होने अपना एक दमदार वजूद बना चुके हैं।

Related image
image google

Read this:-रात को सोने से पहले बोलें ये 2 अक्षर का मंत्र 10 मिनट में असर शुरू

नवाजुद्दीन सिद्दीकी:  Gangs of wasseypur फिल्म में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके नवाजुद्दीन कभी दिल्ली में चौकीदारी का काम किया करते थे।

Nawazuddin Siddiqui
image source .ndtv.com

 धर्मेश येलेनडे:  पहले एक निजी कंपनी में चपरासी का काम किया करते थे लेकिन फिल्म ‘ABCD’ ने इनकी किस्मत को बदल दिया इससे पहले वो डांस इंडिया डांस से काफी लोकप्रिय हो चुके थे।

Image result for  धर्मेश येलेनडे
Image source celebscurry.com

Read this:-पालमपुर से एक नज़राना आपकी नज़र

मिथुन चक्रवर्ती:  बॉलीवुड में आने से पहले मिथुन च्रकवर्ती एक नक्सली थे। लेकिन फिल्मों से इनका लगाव इतना ज्यादा था की इन्होने जब काम छोड़ के एक्टिंग की दुनिया को चुना आज मिथुन दा किसी परिचय के मोहताज नही हैं।

Image result for मिथुन चक्रवर्ती
Image Google

Read this:-शनि अमावस्या: शनिदेव चमका देंगे आपकी सात पीढ़ियों की किस्मत अगर आज करेंगे इन 4 चीजों का दान तो

 रजनीकांत:  इन्हें साउथ में एक भगवान की तरह माना जाता है। अपनी बेहतरीन फिल्मों और स्टाइल के कारण आज सिनेमा जगत में एक सुपरस्टार के पद पर विराजमान हैं लेकिन फिल्मों आने से पहले रजनीकांत कुली, बढ़ई और बस कंडक्टर का काम करते थे।

Image result for रजनीकांत
Image source hindi.filmibeat.com

Other Interesting Posts:-

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

w

Connecting to %s